Rakesh Jhunjhunwala Death Reason: Biography, Net Worth (राकेश झुनझुनवाला हार्ट अटैक से हुआ निधन देखे सम्पूर्ण जानकारी इन हिंदी)

By | October 3, 2022

Rakesh Jhunjhunwala Death Reason: Biography, Net Worth (राकेश झुनझुनवाला हार्ट अटैक से हुआ निधन देखे सम्पूर्ण जानकारी इन हिंदी) – राकेश झुनझुनवाला जो इंडियन स्टॉक मार्केट बुल कहे जाते थे। आज सुबह 14 अगस्त 2022 (रविवार) को ब्रीच कैंडी अस्पताल में दिल का दौरा (हार्टअटैक) से निधन हो गया। ये भारतीय शेयर मार्किट के बड़े निवेश थे। इन्होने अपने कॅरियर की शुरुआत मात्र पांच हजार रुपयों के निवेश से शुरू की थी। जिसकी अब ‘नेटवर्थ’ 5.8 अरब डॉलर (46 हजार करोड़) है। आइल आलावा उनका अंतिम संस्कार रविवार साम को उनके भाई के आने पर किया जायेगा।

Rakesh Jhunjhunwala Death 14 August 2022

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 05 जुलाई 1960 को झुंझुनू में हुआ था। इन्होने अपना कॅरियर भारतीय शेर बाजार में बनाया, और एक बड़ी उपलब्धि हाशिल की। और आज 62 साल की आयु में 14 अगस्त 2022 को इनका निधन हो गया। इसके आलावा इन्होने हल ही में Akasa Airlines की शुरुआत की थी। आपको बता दे की राकेश झुनझुनवाला गुर्दे की परेशानी से काफी समय से अस्वश्थ थे। और इन्हे इससे काफी तकलीफ थी। इसके चलते उनका निधन हो गया।

Rakesh Jhunjhunwala Death Reason: Biography, Net Worth (राकेश झुनझुनवाला हार्ट अटैक से हुआ निधन देखे सम्पूर्ण जानकारी इन हिंदी)

Rakesh Jhunjhunwala Biography

Rakesh Jhunjhunwala
जन्म तिथि 5 जुलाई 1960
जन्म स्थान झुंझुनूं
मृत्यु 14 अगस्त 2022
आयु 62 वर्ष
मृत्यु का कारण दिल का दौरा
व्यवसाय स्टॉक मार्केट निवेशक
नेट वर्थ 46,000 करोड़ रुपये

Rakesh Jhunjhunwala Death Cause

Rakesh Jhunjhunwala Death Cause

राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राकेश झुनझुनवाला कई लोगो के चहिते थे। और लोग इन्हे भारतीय शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ भी कहा कहते थे। इसके आलावा बताया जाता है की इन्होने शेर बाजार में अपना कॅरियर बनाने के लिए 14 वर्ष की आयु में शुरुआत की। जिसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पड़े को पुराण किया और फिर वे भारतीय शेयर बाजार में उतरने के लिए सबसे पहले टाटाटी के पांच हजार शेयर ख़रीदे जिनकी कीमत उस समय 43 या 45 रुपय तक थी। फिर इन्होने अपने बढ़ते कदमो के साथ बड़े निवेश लम्बे समय तक करने लगे। राकेश झुनझुनवाला की 46 हजार करोड़ थी। ऐसा नहीं है की उन्हें शेयर बाजार में कॅरियर के दौर में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा। लेकि वे अपनी शेयर बजरी की समझ से जीरो से हीरो का सफर तय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *